पेरिस ओलंपिक: पारुल चौधरी महिलाओं की 3000 मीटर स्टीपलचेज पदक दौड़ से चूक गईं

पेरिस ओलंपिक: पारुल चौधरी महिलाओं की 3000 मीटर स्टीपलचेज पदक दौड़ से चूक गईं

पेरिस ओलंपिक: भारतीय एथलीट पारुल चौधरी रविवार को चल रहे पेरिस ओलंपिक में महिलाओं की 3000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा के पहले राउंड में आठवें स्थान पर रहीं और पदक दौड़ से चूक गईं।

इससे पहले, पारुल चौधरी चल रहे ग्रीष्मकालीन खेलों में महिलाओं की 5000 मीटर प्रतियोगिता के फाइनल राउंड से चूक गईं।

एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की पारुल ने हीट दो में शानदार प्रदर्शन किया और 15:10.68 का समय निकाला, जो उनके राष्ट्रीय रिकॉर्ड 15:10.35 के करीब था, लेकिन वह 14वें स्थान पर रहीं। केन्या की बीट्राइस चेबेट 15:00.73 के समय के साथ हीट दो में शीर्ष एथलीट बनीं।

वर्तमान में, भारतीय दल ने पेरिस ओलंपिक में तीन कांस्य पदक जीते हैं और ये सभी निशानेबाजी में आए हैं।

भारतीय निशानेबाज स्वप्निल कुसाले ने गुरुवार को चल रहे पेरिस ओलंपिक में पुरुषों की 50 मीटर राइफल 3पी स्पर्धा में कांस्य पदक जीता। कुसाले पुरुषों की 50 मीटर राइफल 3पी स्पर्धा में पदक जीतने वाले पहले भारतीय निशानेबाज भी बन गए।

कुसाले ने 50 मीटर राइफल 3 पोजिशन पुरुषों के फाइनल में 451.4 के कुल स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रहकर भारत के लिए कांस्य पदक जीता। उन्होंने शूटिंग में भारत के लिए तीसरा पदक हासिल किया।

इससे पहले, मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक 2024 में 10 मीटर एयर पिस्टल (मिश्रित टीम) स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था।

भाकर और उनके साथी सरबजोत सिंह ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य पदक हासिल किया। इससे पहले, भाकर ने महिलाओं की व्यक्तिगत 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था। मनु-सरबजोत ने कांस्य पदक के प्ले-ऑफ मैच में दक्षिण कोरिया की ली वोनहो और ओह ये जिन को 16-10 से हराया।

मनु भाकर ने महिलाओं की व्यक्तिगत 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में तीसरा स्थान हासिल करके भारत की पदक तालिका में पहला स्थान हासिल किया।

Spread the News