हरियाणा में मरीजों को आज नहीं मिल पाएगी सरकारी अस्पताल की सेवाएं, जानिए क्या है वजह

Haryana Doctors Strike : हरियाणा में सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर आज हड़ताल (Haryana Doctors Strike) पर हैं. इस हड़ताल का असर ना केवल ओपीडी के मरीजों पर, बल्कि आपात सुविधाओं पर भी पड़ रहा है, क्योंकि डॉक्टरों ने ओपीडी समेत इमरजेंसी सेवाएं भी ठप करने का ऐलान किया है. यहां तक कि डॉक्टर पोस्टमार्टम तक भी नहीं करेंगे. हड़ताल के दौरान सभी डॉक्टर पंचकूला के अस्पताल में बैठकर ही प्रदेश सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे.

 

हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन के बैनर तले डॉक्टरों की ये हड़ताल सुबह 8 बजे से जारी है. एचसीएमएस के अध्यक्ष डॉक्टर राजेश खयालिया के अनुसार प्रदेश के सभी डॉक्टर करीब 3 साल से सरकार से उनकी मांगों के संबंध में गुहार लगा रहे हैं. लेकिन स्वास्थ्य विभाग के उच्च पदस्थ अधिकारियों समेत मंत्री और तत्कालीन मुख्यमंत्री तक मांगों को उचित बताने के बावजूद उन्हें पूरा नहीं करवा सके हैं.

 

 

दोपहर 12 बजे होगी मीटिंग

हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विस एसोसिएशन के पदाधिकारी डॉक्टरों को मुख्य प्रधान सचिव राजेश खुल्लर ने आज दोपहर 12 बजे बातचीत के लिए बुलाया है. इससे पहले भी कई बार एसोसिएशन से बातचीत की जाती रही है लेकिन उनकी मांगें पूरी न होने पर यह स्थिति बनी है. हालांकि आज की मीटिंग की बातचीत पर निर्भर करेगा कि डॉक्टरों की हड़ताल आज ही खत्म होगी या फिर यह अनिश्चितकालीन समय के लिए जारी रहेगी.

Spread the News