पंजाब सरकार ने राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष पद के लिए आवेदन मांगे

पंजाब सरकार ने राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष पद के लिए आवेदन मांगे

चंडीगढ़, 11 जुलाई, 2024: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य की अनुसूचित जातियों के कल्याण के लिए निरंतर प्रयास कर रही है।

सामाजिक न्याय, अधिकारिता एवं अल्पसंख्यक विभाग ने पंजाब राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष पद के लिए 6 अगस्त, 2024 तक आवेदन आमंत्रित किए हैं।

इस संबंध में जानकारी देते हुए सामाजिक न्याय, अधिकारिता एवं अल्पसंख्यक मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने बताया कि पंजाब सरकार अनुसूचित जातियों के लिए कल्याणकारी योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष की नियुक्ति करना चाहती है, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि इच्छित लाभार्थियों को इन योजनाओं का पूरा लाभ मिले।

डॉ. बलजीत कौर ने आगे बताया कि पद के लिए पात्र होने के लिए आवेदक कम से कम प्रधान सचिव के पद पर होना चाहिए और उसकी आयु 65 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि इच्छुक उम्मीदवार 6 अगस्त, 2024 तक निदेशक, सामाजिक न्याय, अधिकारिता एवं अल्पसंख्यक विभाग के कार्यालय, एससीओ नंबर: 7, फेज-1, एसएएस नगर, मोहाली में अपने आवेदन जमा कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि जिन आवेदकों ने 8.5.2023, 29.5.2023, 16.9 2023 और 17.10.2023 के विज्ञापनों में आवेदन किया है, उन्हें फिर से आवेदन करना होगा, क्योंकि पिछले आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा।

निर्दिष्ट तिथि के बाद प्राप्त आवेदन या अधूरे आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा।

Spread the News