पंजाब में स्कूल और सरकारी दफ्तर रहेंगे बंद

पंजाब में स्कूल और सरकारी दफ्तर रहेंगे बंद

सरकार ने इस जिले में हुई छुट्टी की घोषणा

पंजाब में एक महत्वपूर्ण सरकारी घोषणा हुई है, खासकर फरीदकोट जिले के लिए। फरीदकोट के निवासियों के लिए ये एक विशेष सूचना है, जिसे आपको जरूर जानना चाहिए। बता दे की, फरीदकोट जिला प्रशासन की तरफ से 23 सितंबर 2024 को एक सरकारी छुट्टी का ऐलान किया गया है। ये छुट्टी बाबा शेख फरीद जी के आगमन पर्व के उपलक्ष्य में दी जा रही है। जैसा कि आप सभी जानते हैं, बाबा शेख फरीद जी का पंजाब के लोगों के दिलों में एक विशेष स्थान है, और इस खास मौके को मनाने के लिए फरीदकोट में हर साल इस दिन को उत्सव के रूप में मनाया जाता है।

इस विशेष दिन को और खास बनाने के लिए, जिला मजिस्ट्रेट विनीत कुमार द्वारा आदेश जारी किए गए हैं कि इस अवसर पर जिले के सभी सरकारी कार्यालयों और शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी रहेगी। यानी कि स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, और सरकारी दफ्तर इस दिन बंद रहेंगे। सभी कर्मचारी और छात्र इस पर्व को अपने परिवार और दोस्तों के साथ मिलकर मना सकेंगे।

इस सरकारी छुट्टी के असर की बात करे तो सरकारी कार्यालयों के बंद होने से जिन लोगों का काम इन दफ्तरों में लंबित है, उन्हें कुछ दिन इंतजार करना पड़ सकता है। इसके अलावा, फरीदकोट में इस मौके पर कई धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा। अगर आप इस जिले में रहते हैं तो यह आपके लिए एक सुनहरा मौका है इन कार्यक्रमों में शामिल होकर इस पर्व की रौनक का हिस्सा बनने का।

तो याद रखिए, 23 सितंबर 2024 को फरीदकोट जिले में सरकारी छुट्टी रहेगी

Spread the News