श्री अकाल तख्त ने सुखबीर बादल को किया तलब, शिअद के बागियों द्वारा लगाए गए आरोपों पर माँगा जवाब

श्री अकाल तख्त ने सुखबीर बादल को किया तलब,

चंडीगढ़, 15 जुलाई, 2024: श्री अकाल तख्त साहिब के कार्यालय सचिवालय में आयोजित पंज सिंह साहिबों की बैठक के बाद, श्री अकाल तख्त ने अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल को तलब किया है और बागी अकाली गुटों द्वारा लगाए गए आरोपों का लिखित जवाब भी माँगा है।

सुखबीर बादल को 15 दिनों के भीतर जवाब देने को कहा गया है।

गौरतलब है कि 1 जुलाई को बागी शिरोमणि अकाली दल (शिअद) नेताओं का एक समूह अकाल तख्त साहिब में उपस्थित हुआ और 2007 से 2017 तक हुई कई घटनाओं के लिए माफी मांगी, जब शिअद सत्ता में थी।

कार्यक्रम के दौरान विद्रोहियों ने अपने पत्र में आरोप लगाया कि एसजीपीसी ने अपने निर्णय को सही ठहराने के लिए नए अखबारों के खंडों में विज्ञापनों पर लगभग 90 लाख रुपये खर्च किए, लेकिन लोगों, शिरोमणि अकाली दल के नेतृत्व और एसजीपीसी के कड़े प्रतिरोध के कारण आखिरकार इसे वापस लेना पड़ा। श्री अकाल तख्त साहिब में शिरोमणि अकाली दल के कुछ वरिष्ठ नेताओं द्वारा की गई शिकायत के अनुसार शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष ने सांप्रदायिक भावनाओं को व्यक्त नहीं किया। इसीलिए शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष को पंद्रह दिनों के भीतर श्री अकाल तख्त साहिब में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर आरोपों पर लिखित रूप से स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया है और 90 लाख के कुछ विज्ञापनों के बारे में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने जानकारी दी है। अकाली नेताओं द्वारा लगाए गए आरोपों के बारे में स्पष्टीकरण मांगा गया है।

Spread the News