थानेसर के सामुदायिक केंद्रों को होटल की तर्ज पर किया जाएगा विकसित –सुधा

थानेसर के सामुदायिक केंद्रों को होटल की तर्ज पर किया जाएगा विकसित
हरियाणा के स्थानीय शहरी निकाय राज्य मंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि थानेसर शहर के सामुदायिक केंद्रों को होटल की तर्ज पर विकसित किया जाएगा। इन सामुदायिक केंद्रों का नवीनीकरण करने का प्रोजेक्ट सरकार के पास अनुमति के लिए भेजा गया है। सामुदायिक केंद्रों को पूर्णत: सेंट्रल वातानुकूलित बनाया जाएगा। इन सामुदायिक केंद्रों को अप टू डेट करने की परियोजना पर करीब 11 करोड़ का बजट खर्च किया जाएगा।

राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि थानेसर शहर के साथ-साथ गांवों में नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए जोर-शोर से कार्य किया जा रहा है। पिछले 2 माह में करीब 66 करोड़ रुपए की राशि की परियोजनाएं सरकार के पास भेजी गई है और इनमें से अधिकतर परियोजनाओं पर सरकार ने प्रशासनिक अनुमति के साथ-साथ करोड़ों का बजट भी जारी कर दिया है। इन तमाम परियोजनाओं के कार्यों को आगामी 2 माह के अंदर पूरा करने का लक्ष्य भी निर्धारित किया गया है।  इस सामुदायिक केंद्रों का नवीनीकरण करने के प्रोजेक्ट को नगर परिषद की तकनीकी और सिविल टीम के माध्यम से तैयार किया गया है और अंतिम अनुमति के लिए परियोजना सरकार के पास भेजी गई है।

उन्होंने कहा कि इस परियोजना पर लगभग 11 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाएगी। इसमें से 35 फीसदी बजट नगर परिषद की तरफ से खर्च किया जाएगा और 65 फीसदी बजट सरकार की तरफ से खर्च किया जाएगा।   इन सामुदायिक केंद्रों में फायर सेफ्टी का प्रबंध किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शहर के सभी अधूरे विकास कार्यों को जल्द से जल्द पूरा किया जा रहा है, अब तक केंद्र और प्रदेश सरकार की तरफ से कई हजार करोड़ का बजट हल्का के विकास कार्यों पर खर्च किया जा चुका है और विकास का यह कारवां निरंतर चलता रहेगा।

Spread the News