हरियाणा का ये वेलकम गेट बनेगा फेमस सेल्फी प्वाइंट,जानिए कहाँ बन रहा है

हरियाणा का ये वेलकम गेट बनेगा फेमस सेल्फी प्वाइंट,जानिए कहाँ बन रहा है

हरियाणा के नागरिक उड्डïयन व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि हिसार शहर में दिल्ली सडक़ से प्रवेश करते हुए कैंट के पास अशोक चक्र के डिजाइन वाला लगभग 4 करोड़ रुपए की लागत से भव्य वेलकम गेट बनाया जा रहा है।

डॉ. गुप्ता ने कहा कि यह वेलकम गेट अत्याधुनिक तकनीक से बनाया जा रहा है और इसका ढांचा भूकंपरोधी है। भूकंप आने पर भी इस ढांचे को कोई नुकसान नहीं हो पाएगा। अभी राष्ट्रीय राजमार्ग-4 लेन का है। आने वाले समय में यह 6 लेन का भी किया जा सकता है। इसी संभावना को देखते हुए इस द्वार की चौड़ाई 120 फुट व 9 मीटर रखी गई है। प्रवेश द्वार की खासियत भारत का राष्ट्रीय प्रतीक अशोक चक्र है जो स्टील का बना है। गेट के पिलरों का निर्माण पूरा हो चुका है और अब गेट की फिनिशिंग व अन्य कार्य पूरे किए जा रहे हैं। मंत्री ने अधिकारियों को वेलकम गेट, ऋषि नगर स्थित श्मशान घाट व टाउन पार्क के कार्य को 15 अगस्त तक की डेडलाइन देते हुए पूरा करने के निर्देश दिए।

दिल्ली रोड की शोभा बढ़ाएगा यह गेट

दिल्ली रोड से शहर में प्रवेश करते हुए सबसे पहले आगंतुकों को वेलकम गेट दिखेगा और दिल्ली रोड शहर की शोभा बढ़ाएगा। दिल्ली रोड पर ही महाराजा अग्रसेन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन हो चुका है। शहर की प्रमुख गतिविधियों का केंद्र भविष्य में दिल्ली रोड बनने जा रहा है।

वेलकम गेट बनेगा फेमस सेल्फी प्वाइंट

उन्होंने बताया कि वेलकम गेट पर न केवल शहरवासी सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर अपलोड करेंगे बल्कि दिल्ली व हरियाणा के अन्य जगहों से राजस्थान के सालासर धाम, खाटू श्याम आदि जगहों पर जाने वाले यात्री भी सेल्फी लेते हुए दिखेंगे।

Spread the News