WhatsApp New Features: वीडियो कॉलिंग में ऑडियो के साथ स्क्रीन शेयरिंग

WhatsApp New Features: वीडियो कॉलिंग में ऑडियो के साथ स्क्रीन शेयरिंग

WhatsApp New Features: WhatsApp आजकल दुनिया में सबसे अधिक उपयोग किया जाने वाला इंस्टेंट मल्टीमीडिया मैसेजिंग ऐप है। लोग ऑफिस और व्यक्तिगत उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। 2015 में इसके लॉन्च होने के बाद, WhatsApp ने संचार के तरीके में काफी बदलाव किया है। कंपनी इसे निरंतर सुधारती रही है। पिछले 9 वर्षों में WhatsApp में कई महत्वपूर्ण बदलाव हुए हैं। अब कंपनी ने एक साथ कई नए फीचर्स जारी किए हैं, जिन्हें जानकर आपका WhatsApp अनुभव दोगुना होगा। चलिए जानते हैं…

स्क्रीन शेयरिंग ऑडियो के साथ

WhatsApp ने बहुत समय से इस सुविधा का परीक्षण किया था और अब इसका सार्वजनिक अपडेट जारी किया गया है। अब WhatsApp उपयोगकर्ता वीडियो कॉल के दौरान ऑडियो के साथ स्क्रीन शेयर कर सकते हैं। पहले स्क्रीन शेयर की सुविधा थी, लेकिन स्क्रीन ऑडियो शेयर की सुविधा नहीं थी।

वीडियो कॉल में अधिक लोग

WhatsApp ने वीडियो कॉल में सदस्यों की संख्या बढ़ा दी है। अब 32 लोग एक साथ वीडियो कॉल में शामिल हो सकते हैं। आप WhatsApp वीडियो कॉल को डेस्कटॉप और मोबाइल दोनों पर इस्तेमाल कर सकते हैं। इस सुविधा का लाभ यह होगा कि अब आपको वीडियो कॉल के लिए Zoom, Google Meet जैसी ऐप्स में जाने की आवश्यकता नहीं होगी।

WhatsApp New Features: वीडियो कॉलिंग में ऑडियो के साथ स्क्रीन शेयरिंग

स्पीकर स्पॉटलाइट

अब एक रेगुलर मीटिंग ऐप की तरह आप WhatsApp में स्पीकर को स्पॉटलाइट में रख सकते हैं, अर्थात जो व्यक्ति बोल रहा है, उसे अलग-अलग दिखाया जाएगा। WhatsApp अब स्वचालित रूप से स्पीकर को हाइलाइट करेगा। इस तरह वीडियो कॉल में शामिल लोगों को आसानी से पता चलेगा कि कौन बोल रहा है।

बेहतर ऑडियो और वीडियो गुणवत्ता

WhatsApp ने दीर्घकाल से ऑडियो और वीडियो गुणवत्ता में सुधार करने पर काम किया है। नए अपडेट के साथ MLow कोडेक सपोर्ट प्रदान किया गया है। इससे मोबाइल उपयोगकर्ताओं को नॉइज कैंसलेशन, स्पष्ट आवाज मिलेगी। इसके अलावा, इको कैंसलेशन भी उपलब्ध होगा।

ये नए फीचर्स WhatsApp को और भी उपयोगी और व्यापक बनाएंगे। उम्मीद है कि ये सुविधाएँ WhatsApp उपयोगकर्ताओं को अधिक सहज और सुविधाजनक अनुभव प्रदान करेंगे।

Spread the News