भाजपा की 21 उम्मीदवारों की दूसरी सूची में दो मंत्रियों समेत आठ के टिकट कटे-कुल चार मंत्रियों के टिकट कटे।

भाजपा की 21 उम्मीदवारों की दूसरी सूची में दो मंत्रियों समेत आठ के टिकट कटे-कुल चार मंत्रियों के टिकट कटे।

भाजपा की दूसरी लिस्ट में दो मंत्रियों सीमा त्रिखा और डॉक्टर बनवारी लाल के टिकट काट दिए गए है। अब कुल मिलाकर पांच मंत्रियों के टिकट काटे गए है। तीन अन्य मंत्रियों में रंजीत चौटाला, विशंभर वाल्मीकि और संदीप सिंह है। 21 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में नाम काटे गए है। तीन सीटे जिनमे सिरसा ,फरीदाबाद एनआईटी और महेंद्र गढ़ अभी खाली है। महेंद्रगढ़ से रामबिलास शर्मा चुनाव लड़ते है। यहां से उम्मीदवार की घोषणा न किए जाने से सस्पेंस बना है।

सत्यप्रकाश, उपचुनाव में प्रत्याशी गोबिंद कांडा,निर्मल रानी,जगदीश नायर,परवीन डागर,मोहन लाल बडौली है।

मंगलवार को जारी सूची में लाडवा के पूर्व विधायक पवन सैनी को नारायणगढ़ से,अजराना के स्थान पर पिहोवा से जय भगवान डी डी पिहोवा से पूर्व राज्य मनाती संदीप सिंह का टिकट कटा है।पुंडरी से सतपाल लांबा और असंध से योगेंद्र राणा को टिकट मिला है यहां से पूर्व विधायक बखशीश सिंह विर्क का टिकट कटा है वे पिछला चुनाव कांग्रेस के शमशेर सिंह गोगी से हार गए थे। गनौर से मौजूदा विधायक निर्मल रानी के स्थान पर देवेंद्र कौशिक को आजमाया गया है। लोक सभा चुनाव के दौरान इनके पति की अपनी पार्टी के कैंडिडेट के विरोध में कथित ऑडियो वायरल हुई थी।

राई से मोहनलाल बडौली के स्थान पर कृष्ण गहलावत को टिकट दी गई है ।बडौली ने लोकसभा का चुनाव हार जाने के विधान सभा लडने इनकार कर दिया था।बरोदा से प्रदीप सांगवान, जुलाना से कैप्टन योगेश बैरागी,नरवाना से पूर्व मंत्री कृष्ण कुमार बेदी,डबवाली से बलदेव सिंह,ऐलनाबाद से अमीर चंद मेहता,रोहतक से पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर को टिकट दिया है । वे पिछला चुनाव हार गए थे।नारनौल से पूर्व मंत्री ओम प्रकाश यादव को आजमाया गया है,हालांकि बदलाव के दौरान सैनी मंत्रांडल में उन्हें ड्रॉप कर दिया था । राव इंद्रजीत के खेमे के जाने जाते है। इसी प्रकार बावल से दो दफा के विधायक व मंत्री डॉक्टर बनवारी लाल को ड्रॉप कर डॉक्टर कृष्ण कुमार को टिकट मिला है । वे प्रदेश में स्वास्थ्य निदेशक के पद पर रहे है और उनका इस्तीफा बीते दिन ही स्वीकार हुआ था।पटौदी से जरावता के स्थान पर बिमला चौधरी, नूह से मंत्री संजय सिंह, फिरोजपुर झिरका नसीम अहमद, पुन्हाना से एजाज अहमद, हथीन से मनोज रावत,होडल से हरिंदर सिंह रामरत्तन और बड़खल से मंत्री सीमा त्रिखा के स्थान पर धनेश अधलखा को टिकट मिला है। इन टिकटों के जारी होने के बाद भी बीजेपी में रोष के स्वर फूटे है।

Spread the News