Kia इंडिया ने अपनी नई Kia Carnival MPV

Kia इंडिया ने अपनी नई Kia Carnival MPV के लॉन्च से पहले 3 अक्टूबर को टीज़र अभियान शुरू किया है। यह MPV शुरुआत में CBU (Completely Built Unit) के रूप में पेश की जाएगी, जिससे इसकी कीमत 50 लाख रुपये से अधिक हो सकती है। हालांकि, कंपनी का कहना है कि लॉन्च के बाद इसका स्थानीय निर्माण भारत में ही किया जाएगा।

टीज़र में बड़े टचस्क्रीन और दो-फलक वाले सनरूफ का जिक्र किया गया है। नए मॉडल में अंतर्राष्ट्रीय संस्करण की तरह 12.3-इंच टचस्क्रीन यूनिट शामिल है। साथ ही, इसमें फ्रंट और रियर डैशकैम, हेड-अप डिस्प्ले, डिजिटल इनसाइड रियर-व्यू मिरर, और डैशबोर्ड पर एम्बियंट लाइटिंग जैसे शानदार फीचर्स दिए गए हैं। डीलरशिप स्तर पर इस MPV के लिए 1 लाख रुपये की रिफंडेबल बुकिंग शुरू हो चुकी है।

नई Kia Carnival को दो या तीन बाहरी रंगों में पेश किया जाएगा, जिसमें सफेद और काला प्रमुख हैं। सीटों की संख्या की पुष्टि अभी नहीं हुई है, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसे 7, 9, और 11 सीटों वाले वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाता है।

इंजन की बात करें तो, भारत में पिछले मॉडल का 2.2-लीटर चार-सिलेंडर डीजल इंजन जारी रहने की संभावना है। वैश्विक स्तर पर, यह MPV 1.6-लीटर टर्बो-पेट्रोल-हाइब्रिड और 3.5-लीटर वी6 पेट्रोल विकल्पों के साथ आती है। भारत में कौनसे विकल्प उपलब्ध होंगे, यह अभी स्पष्ट नहीं है।

सीबीयू के रूप में आने के कारण नई Kia Carnival का सीधा मुकाबला किसी अन्य मॉडल से नहीं होगा, और इसकी कीमत Toyota Innova Hycross और Vellfire के बीच रहने की उम्मीद है।

Spread the News