पेरिस ओलंपिक : भारत ने ब्रिटेन को पेनल्टी शूटआउट में हराया, सेमीफाइनल में बनाई जगह

hockey team

पेरिस ओलंपिक :भारतीय हॉकी टीम ने एक ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए ब्रिटेन को पेनल्टी शूटआउट में हराकर लगातार दूसरी बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में जगह बनाई। दोनों टीमों के बीच चार क्वार्टर की समाप्ति के बाद स्कोर 1-1 से बराबर चल रहा था, और निर्धारित समय तक बढ़त लेने की कोशिश करने के बावजूद दोनों टीमें सफल नहीं हो सकीं।

इसके बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया, जिसमें भारत ने 4-2 से ब्रिटेन को मात दी। यह जीत और भी प्रभावशाली थी क्योंकि भारत इस मैच में 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रहा था, अमित रोहिदास को दूसरे ही क्वार्टर में रेड कार्ड दे दिया गया था, जिस कारण वह पूरे मैच से बाहर हो गए थे।

हालांकि, भारतीय टीम ने हार नहीं मानी और अंत तक ब्रिटेन को कड़ी टक्कर दी। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने पदक के लिए एक और कदम बढ़ा दिया है। अगर भारत सेमीफाइनल में जीत हासिल करने में सफल रहा, तो कम से कम रजत पदक पक्का कर लेगा।

भारत का सेमीफाइनल मुकाबला छह अगस्त यानी मंगलवार को खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीमों के बीच तीसरे क्वार्टर तक स्कोर 1-1 की बराबरी पर रहा था, और दोनों टीमों ने काउंटर अटैक किए, लेकिन गोल प्राप्त नहीं कर सके। इससे पहले हाफ टाइम तक दोनों टीमों का स्कोर 1-1 की बराबरी पर चल रहा था।

Spread the News